करियरछत्तीसगढ़रायपुर

छग पुलिस भर्ती : सब इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, 975 पदों पर होगी भर्तियां

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी की है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 975 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही बंद हो जाएगी. ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इसमें आवेदन नहीं कर पाएं हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट- cgpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती डिपार्टमेंट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गई है. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 31 अक्टूबर 2021 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है.

 

ऐसे करें आवेदन

  • इसमें आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest News पर जाएं.
  • इसके बाद Recruitment rules for Sub Inspectors पर जाएं.
  • अब मांगी गई डिटेल्स भरकर Registration पूरी कर लें.
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

 

योग्यता और उम्र सीमा

इन पदों पर ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं. सब इंस्पेक्टर कंप्यूटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर एप्लीकेशन से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा सब इंस्पेक्टर रेडियो के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के बाद संबंधित ट्रेड में 3 साल का इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें, तो इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 34 साल होनी चाहिए.

 

इन पदों पर होंगी भर्तियां

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक कुल पदों की संख्या 975 है. इनमें सब इंस्पेक्टर के 577, प्लाटून कमांडर के 247, सूबेदार के 58, सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच) के 69, सब इंस्पेक्टर (फिंगरप्रिंट) के 6, सब इंस्पेक्टर (क्वेश्चन डॉक्यूमेंट) के 3, सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर) के 6 और सब इंस्पेक्टर (रेडियो) के 9 पदों के लिए यह भर्तियां होनी है. इस नौकरी को पाने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, फिजिकल परीक्षा और मेडिकल टेस्ट पास करना होगा.

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button