छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस का राज्यस्तरीय प्रदर्शन,  पीसीसी चीफ मरकाम व मंत्री डहरिया के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

रायपुर। हाथरस (उत्तरप्रदेश) की पीडि़त बेटी और परिवार को न्याय दिलाने तथा उत्तरप्रदेश सरकार की असंवेदनहीनता के खिलाफ आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम व नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया के नेतृत्व में राज्यपाल अनुसइया उइके को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में पूरे प्रदेश से कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहुंचे थे।

बुधवार को शंकर नगर स्थित राजीव भवन परिसर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर धरना देते हुए यूपी की योगी व केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि हाथरस की घटना से पूरा देश दहल गया है। भाजपा के शासनकाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। कांग्रेस अपनी लड़ाई तब तक जारी रखेगी, जब तक हाथरस की बेटी के परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, क्योंकि दलित महिलाओं का जीवन मोदी ओर योगी की सरकार के कार्यकाल में असुरक्षित हो गया है। परिवार की मर्जी के बिना रात को ही बेटी का अंतिम संस्कार कर देना, ये इस देश की परंपरा नहीं है कि मृतक का परिवार उसकी चिता को भी आग न दे सके। हिंदू धर्म में दिन छिपने के बाद अंतिम संस्कार नहीं किया जाता, लेकिन यूपी की योगी सरकार आरोपियों को बचाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है।

पीडि़त परिवार को मीडिया से भी मिलने नहीं दिया गया। पूरे गांव में वहां के कलेक्टर द्वारा धारा 144 लागू कर दिया। पीडि़त मां-बाप को बार-बार बयान बदलने के लिए दबाव डाला गया। एक तरफ भाजपाई बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देते है तो दूसरी तरफ बीजेपी शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं। सभी को नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

कांग्रेस पीडि़ता व परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर लड़ाई लड़ेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा आरोप लगा रही है कि हाथरस घटना को लेकर राजनीति कर रही है, जबकि कांग्रेस नहीं बीजेपी इस मामले में अपनी राजनीति कर रही है। जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, उन प्रदेशों की हालत बहुत खराब है। खासकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार बेटियों व महिलाओं को सुरक्षा देने में पूरी तरह से फेल हो गई है। ऐसी सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे छत्तीसगढ़ में कोई घटना हुई है तो भूपेश बघेल की सरकार ने तत्काल कार्रवाई की है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार की तरह कांग्रेस दोषियों को बचाने का काम नहीं करती है। कांग्रेस सरकार में न्याय पाने के लिए किसी को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ता। भूपेश बघेल की सरकार ने छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था कायम रखी है। इस एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में पीसीसी उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, महापौर एजाज ढेबर, नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे, चंद्रशेखर शुक्ला, सारंगढ़ के पूर्व विधायक पदमा घनश्याम मनहर, सारंगढ़ विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े, रायगढ़ महपौर अमृत जानकी काटजू समेतबड़ी संख्या में कांग्रेस नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button