Friday, October 18, 2024
Homeआम मुद्देसंसदीय सचिव की पहल पर लोगों के लिए खुला एक्सप्रेस वे की...

संसदीय सचिव की पहल पर लोगों के लिए खुला एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड

रायपुर। रायपुर पश्चिम विधायक और संसदीय सचिव विकास उपाध्याय की पहल पर एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड को शुरू करवा दिया गया है। बुधवार की सुबह करीब 11 बजे संसदीय सचिव उपाध्याय, छत्तीसगढ़ डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के अधिकारियों व स्थानीय पार्षदों और अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और आम लोगों के लिए रास्ता खोलवा दिया गया। करीब 8 महीनों से एक्सप्रेस वे ब्रिज के क्षतिग्रस्त होने के बाद नीचे के रास्तों को बंद किया गया था। फिलहाल सुरक्षा के लिहाज से एक तरफ के रास्ते को ही खोला गया है। जल्द ही दूसरी तरफ की सर्विस रोड को शुरू करने का आश्वासन विधायक ने लोगों को दिया है।

इन क्षेत्रों के लोगों को होगा फायदा: एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड खुलने से रेलवे स्टेशन अंडर पास गुढिय़ारी से लेकर फाफाडीह चौक, फाफाडीह चौक बाजार से देवेन्द्र नगर सर्विस लेन, देवेन्द्र नगर से पंडरी तक के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। लोग अब इस सर्विस लेन से आसानी से आ जा सकेंगे। वहीं इसके चलते स्टेशन चौक, फाफाडीह चौक, मेकाहारा, देवेन्द्र नगर चौक का ट्रैफिक लोड भी अब कम होने की उम्मीद है।

सर्वे के बाद खुलवाया सर्विस रोड: एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड खुलने के बाद संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि एक्सप्रेस-वे के पूरे हिस्से का सर्वे करने के बाद सर्विस रोड खोलने का निर्णय लिया गया है। सर्वे के लिए सीआरडीसी के अधिकारियों को निर्देशित किया गया था। सर्विस लेन शुरू करने में जो भी दिक्कतें आ रही हैं उसे युद्ध स्तर पर दूर किया जा रहा है। चूंकि बरसात का मौसम है, लिहाजा सुधार कार्य में थोड़ी-बहुत देरी होना स्वाभाविक है, लेकिन अब और इंतजार ठीक नहीं। जनता को यातायात जाम से मुक्ति दिलाने तथा सुगम यातायात की सुविधा दिलाने के लिए सर्विस लेन को शुरू करना जरूरी हो गया है।