खेल

राजस्थान रॉयल्स को झटका:कप्तान स्टीव स्मिथ, ऑलराउंडर स्टोक्स और जोस बटलर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल सकेंगे

 

 

राजस्थान के लिए पहला मैच जीतना बड़ी चुनौती होगी। बटलर, स्मिथ और स्टोक्स पहले मैच में नहीं खेल सकेंगे। (फाइल फोटो)
  • दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर बटलर यूएई में क्वारैंटाइन हैं
  • पिता के ब्रेन कैंसर का पता चलने के कारण ऑलराउंडर स्टोक्स परिवार के साथ हैं
  • चोट से नहीं उबर पाए हैं स्मिथ, नेट प्रैक्टिस में सिर में चोट लगी थी

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स के बाद रविवार को खेले गए आईपीएल-13 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा कर जीत के साथ शुरुआत की। सभी टीमों की कोशिश यही है कि जीत के साथ ही आईपीएल की शुरुआत की जाए। मंगलवार 22 सितंबर को आईपीएल का चौथा मैच शारजाह में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स बीच खेला जाना है। लेकिन राजस्थान के लिए पहला मैच जीतना बड़ी चुनौती होगी। राजस्थान के तीन बड़े खिलाड़ी जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स चेन्नई के खिलाफ पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

क्या है वजह

इंग्लैंड के जोस बटलर ने रविवार को खुलासा किया कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में क्वारैंटाइन में होने की वजह से चेन्नई के खिलाफ टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें बटलर ने कहा, “मैं क्वारैंटाइन में वक्त गुजारने के कारण बदकिस्मती से राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में हिस्सा नहीं ले सकूंगा। मैं यहां अपने परिवार के साथ हूं। यह सुखद है कि रॉयल्स ने मुझे अपने परिवार को यहां साथ लाने दिया है। यह एक बड़ी मदद है।”

राजस्थान के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी चेन्नई के खिलाफ पहले मैच का हिस्सा नहीं रहेंगे। वो अपने पिता के ब्रेन कैंसर का पता चलने के कारण क्राइस्टचर्च में हैं।

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ को मैनचेस्टर में नेट प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वे वनडे सीरीजी भी नहीं खेल सके थे। स्मिथ राजस्थान के आईपीएल में होने वाले शुरुआती मैच के लिए भी मौजूद नहीं रहेंगे।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button