छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

बीजेपी सांसद मोहन मंडावी के विवादित बोल: हाथरस कांड बनावटी, सही मामला तो कोंडागांव का है, कांग्रेस का पलटवार: माफी मांगे सांसद, भाजपा- सांसद पर कार्रवाई करें

रायपुर। कोंडागांव दुष्कर्म मामले में धरना प्रदर्शन करने पहुंचे बीजेपी सांसद मोहन मंडावी ने विवादित बयान दिया है। मोहन मंडावी ने कहा कि हाथरस केस बनावटी है। असली मामला तो कोंडागांव का है। सांसद मोहन मंडावी ने यहाँ तक कह डाला कि जहाँ लोगों ने उन्हें वोट नहीं दिया वहां भी कांग्रेसी विरोध करने जा रहे हैं। कोंडागांव में हुई दुष्कर्म की घटना को लेकर कोई विरोध नहीं कर रहे हैं. इसलिए बीजेपी नेता हड़ताल पर बैठ रहे हैं। सांसद के इस बयान के बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि अपने शर्मनाक बयान के लिए देश व ्रप्रदेश की जनता से भाजपा सांसद माफी मांगे। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय से मांग है कि ऐसे विवादित बयान देने पर सांसद के खिलाफ कार्रवाई करें। बता दें कि कोंडागांव जिले में गैंगरेप की शिकार हुई 17 वर्षीय पीडि़ता ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद परिजन मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे थे, लेकिन पुलिस की तरफ से आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई भी नहीं की गई जिससे तंग आकर पीडि़ता के पिता ने कीटनाशक खाकर खुद को मारने की कोशिश की। गनीमत रही की उसे वक्त रहते बचा लिया गया। जानकारी के मुताबिक 19 जुलाई को बालिका अपने परिजनों के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गई थी। इस दौरान रात 11 बजे के करीब गांव के दो लड़के उसे जंगल में ले गए और वहां पांच अन्य लोगों ने उसके साथ गैंग रेप को अंजाम दिया। अगले ही दिन पीडि़ता बिना किसा को बताए अपने घर लौट आई थी और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बालिका के साथ हुई घटना से अंजान परिवार वालों ने बालिका की मृत्यु के बाद उसे दफना दिया था। मामले में पहले बताया जा रहा था कि पांच लोगों ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया लेकिन अब परिवार की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया कि बालिका के साथ 7 लोगों ने दुष्कर्म किया था।
नारी विरोधी बयान की कांग्रेस ने की कड़ी निंदा
कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा के कांकेर सांसद मोहन मंडावी के बेहद आपत्तिजनक और नारी विरोधी बयान की कांग्रेस कड़ी निंदा करती है। क्या जो उनको वोट नहीं देगा उस नारी का, उस बालिका की सुरक्षा की बात भाजपा और सांसद मोहन मंडावी नहीं करेंगे। यह बयान भाजपा की घटिया नारी विरोधी मानसिकता स्पष्ट उजागर करता है। नारी कहीं की भी हो, बालिका कहीं की भी हो, अगर उसके साथ अनाचार, अत्याचार होता है तो यह गंभीर बात है और उत्तरप्रदेश में शव को रातों-रात जलाया गया, इसी तरह परिवार वालों को शत तक नहीं दिया गया, जिस तरह बालिका के साथ अब उसकी सीबीआई हो रही है। इस समय सांसद जैसे जिम्मेदार पद पर आसीन व्यक्ति द्वारा उसको बनावटी कहना सीधे-सीधे सीबीआई जांच को प्रभावित करने की कोशिश है। भाजपा सांसद मोहन मंडावी द्वारा नारी विरोधी बयान भाजपा का नारी विरोधी चरित्र का जीताजागता सबूत है। कांग्रेस ने मांग की है कि भाजपा सांसद मोहन मंडावी पर इस बयान के लिये तत्काल कार्यवाही करें और मोहन मंडावी इस बयान के लिये माफी मांगे।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button