खेल

बटलर की आंधी में कंगारू उड़े, इंग्लैंड ने दूसरे टी 20 में आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे, कल तीसरा टी टवेंटी खेला जाएगा

लंदन. इंग्लैंड ने साउथैंप्टन में हुए तीन टी-20 की सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। यह इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया पर लगातार तीसरी जीत है। सीरीज के पहले टी-20 में भी इंग्लैंड 2 रन से जीता था। इससे पहले, 2018 में बर्मिंघम में इंग्लिश टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 28 रन से शिकस्त दी थी। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 8 सितंबर को साउथैंप्टन में ही होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 जीतने के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। यह इंग्लैंड की 2 साल के भीतर लगातार सातवीं टी-20 सीरीज है, जिसमें वो नहीं हारा। इस दौरान उसने 6 सीरीज जीती। सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ पिछले महीने हुई टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। उसने श्रीलंका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और अब टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 टीम ऑस्ट्रेलिया को हराया।

बटलर मैन ऑफ द मैच रहे

इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। टी-20 में ओपनिंग करते हुए बटलर की यह 11पारियों में पांचवी फिफ्टी है। यह उनके टी-20 करियर का हाइएस्ट स्कोर भी है। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 42 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तऱफ से एश्टन एगर ने दो विकेट लिए, जबकि मिशेल स्टार्क और एडम जांपा को एक-एक विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया के एगर ने दो विकेट लिए

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 157 रन बनाए। मेहमान टीम के लिए कप्तान एऱॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस (35), डेविड वॉर्नर (0), एलेक्स कैरी (2), स्टीव स्मिथ (10) रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड को एक-एक विकेट मिला।

पहले टी-20 में स्लो ओवर रेट के लिए इंग्लैंड टीम पर जुर्माना

इस मैच के लिए दोनों टीमों ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया। इंग्लैंड टीम पर पहले टी-20 में स्लो ओवर रेट के कारण मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगा।

17 में से ऑस्ट्रेलिया ने 9 मैच जीते

दोनों देशों के बीच अब तक 18 टी-20 हुए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 9 और इंग्लैंड ने 8 जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। इंग्लैंड में भी ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। दोनों देशों के बीच इंग्लैंड में अब तक 8 मैच हुए। इसमें ऑस्ट्रेलिया सिर्फ एक जीता है, जबकि 6 हारा है। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 8 टी-20 सीरीज हुई है। इसमें से तीन इंग्लैंड और दो ऑस्ट्रेलिया जीता है, जबकि तीन सीरीज ड्रॉ रही।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button