खेलछत्तीसगढ़रायपुर

फरवरी 2021 में इंग्लैंड की मेजबानी और अप्रैल में आईपीएल का 14वां सीजन खेला जाएगा

रायपुर। बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ ही भारतीय टीम के फ्यूचर टूर प्रोग्राम की तैयारी शुरू कर दी है। 2021 में इंग्लैंड की टीम हिंदुस्तान आएगी। इस सीरीज के तुरंत बाद आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव को चिठ्ठी लिखकर यह जानकारी दी। दादा ने अपने चि_ी में लिखा है कि विराट एंड कंपनी इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जनवरी के आखिर तक भारतीय टीम हिंदुस्तान लौटेगी। इसके बाद 2021 फरवरी में इंग्लैंड की मेजबानी करेगी। इस सीरीज के बाद अप्रैल में आईपीएल का 14वां सीजन शुरू होगा। कोरोनावायरस के कारण इंग्लैंड ने इस साल सितंबर-अक्टूबर में होने वाला भारतीय दौरा टाल दिया था। दोनों टीमों के बीच सितंबर-अक्टूबर में 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज होनी थी। अब यह सीरीज 2021 की शुरुआत में होगी। इंग्लैंड टीम अगले साल की शुरुआत में भारत दौरे पर आएगी। वनडे के अलावा इस दौरे पर इंग्लैंड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत भारत के खिलाफ 5 मैच की सीरीज भी खेलेगी। हालांकि, अभी इसका शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है।

आस्ट्रेलिया के साथ ऐसा है शेड्यूल: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल 3 दिसंबर से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम विदेश में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट 11 दिसंबर को एडिलेड में खेलेगी। कोरोना के कारण टीम इंडिया के खिलाडयि़ों को दौरे पर 14 दिन खुद को आइसोलेशन में रखना होगा। इसलिए टीम इंडिया नवंबर के दूसरे हफ्ते में ही ऑस्ट्रेलिया चली जाएगी।

बोर्ड के लिए खिलाडिय़ों की सेफ्टी फस्र्ट: गांगुली
गांगुली ने आगे कहा कि बीसीसीआई को उम्मीद थी कि अगले कुछ महीनों में कोविड-19 की स्थिति में सुधार होगा और घरेलू क्रिकेट सुरक्षित माहौल में शुरू हो पाएगा। हालांकि, अभी ऑफ सीजन है और जब स्थिति ठीक होगी, तो डोमेस्टिक क्रिकेट दोबारा शुरू किया जाएगा। बीसीसीआई के लिए जरूरी है कि घरेलू क्रिकेट में शामिल खिलाडयि़ों और सभी स्टेकहोल्डर्स के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ख्याल रखा जाए और हम इस पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button