छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती कल, कांग्रेस पूरे प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी

रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की याद के जरिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा जाएगा। राजीव गांधी के 76वें जन्मदिवस के मौके पर कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश भर में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। कांग्रेस (आई) के शासनकाल में अक्टूबर, 1984 से दिसंबर 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त, 1944 को हुआ था। कल उनकी 76वीं वर्षगांठ है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांग्रेस के सभी जिला और ब्लॉक मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि स्व. राजीव गांधी ने भारत नव-निर्माण और विकास का जो संकल्प लिया था उसे पूरा करने हमें मिल जुलकर पूरी शक्ति के साथ जुटना होगा। स्व. राजीव गांधी का जन्म दिवस एक महत्वपूर्ण आयोजन है। इस अवसर पर सभी जिला, शहर, नगर ब्लॉक एवं पंचायत स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

जिला मुख्यालयों से लेकर पंचायत तक कार्यक्रम: भारत रत्न स्व राजीव गांधी की 76वीं वर्षगांठ के मौके पर छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों से लेकर ग्राम पंचायत तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रात: स्व. राजीव गांधी के चित्र पर माल्यापर्ण एवं प्रार्थना सभा का आयोजन। स्कूली बच्चों की रैली के माध्यम से अक्षय उर्जा का प्रचार प्रसार, पर्यावरण सुरक्षा के उद्देश्य से वृक्षारोपण किए जाएंगे, महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए गोष्ठी का आयोजन, समाजिक सामंजस्य, एकता एवं अखण्डता को सशक्त बनाने का सामूहिक संकल्प, सेमीनार का आयोजन, अस्पताल में मरीजों को फल वितरण, दिव्यांग व्यक्तियों को सहायक उपकरण, रक्तदान शिविर लगाया जाएगा।

कोविड 19 के गाइडलाइन का किया जाएगा पालन: पीसीसी चीफ मरकाम ने कोरोना महामारी कोविड-19 के रोकथाम के लिए आवश्यक सोशल डिस्टेंसिंग व जारी प्रशासनिक गाइडलाइन का पूर्णत: पालन करते हुए स्व. राजीव गांधी जन्म-दिवस को सद्भावना-दिवस के रूप में मनाने के निर्देश देते हुए कहा है कि 20 अगस्त के कार्यक्रमों में मोर्चा संगठनों (युवा कांग्रेस, छात्र संगठन, महिला कांग्रेस, कांग्रेस, सेवालदल तथा इंटक) एवं सभी प्रकोष्ठ-विभागों को पूरी तरह सम्मिलित किया जाए।

22 जिलों में राजीव भवन का कल होगा शिलान्यास: कल 22 जिला कांग्रेस भवनों के एक साथ शिलान्यास किया जाएगा शिलान्यास कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण वेब के माध्यम से उपस्थित रहेंगे।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button