छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

दो दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे संघ प्रमुख, भाजपा संगठन मंत्री व नांदगांव सांसद से चली लंबी बातचीत, आज भाजपा नेताओं के साथ बैठक

रायपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार देर शाम रायपुर पहुंचे। संघ प्रमुख सड़क मार्ग से रायपुर पहुंचे और जागृति मंडल में रात्रि विश्राम किया। शनिवार को संघ प्रमुख की दो भाजपा नेताओं से लंबी बातचीत चली। इनमें भाजपा के संगठन मंत्री पवन साय और राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय हैं जिनसे संगठन को लेकर संघ प्रमुख ने चर्चा की। श्री भागवत आज अलग-अलग समय पर विभिन्न वर्ग की बैठक लेंगे। जानकारी के मुताबिक 10 बजे प्रांत और मध्य कौशल की बैठक करेंगे। वहीं दोपहर 3 से 6 बजे पहले से तय लोगों से मुलाकात होगी। शाम 7 बजे से 9 बजे तक बौद्धिक चर्चा करेंगे। 17 अगस्त को भागवत रायपुर से रवाना हो जाएंगे।

संघ व पार्टी की मतभेद होगी दूर: आरएसएस प्रमुख के छत्तीसगढ़ दौरे को बहुत ही अहम माना जा रहा है। 2018 विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी व संघ के बीच मतभेद की खबरें है। छत्तीसगढ़  की भूपेश सरकार द्वारा गोबर खरीदी के मामले में भी संघ व भाजपा नेताओं के सुर-सुर अलग- अलग थे। एक तरफ संघ के लोगों ने इस योजना की सराहना की थी तो दूसरी तरफ भाजपा के तमाम नेताओं ने इस योजना का मजाक ही बना दिया था। यही नहीं, 2018 विस चुनाव में भी प्रत्याशी चयन को भी लेकर पार्टी व संघ के बीच अनबन की खबरें थी। ऐसे में संघ प्रमुख इन मतभेदों को दूर कर आने वाले चुनाव के लिए पार्टी को बैकअप देने का प्लान तैयार कर सकते हैं।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button