छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूजराजनीतिरायपुर

जेसीसीजे की राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनी गई रेणु जोगी, 9 दिसंबर से पार्टी चलाएगी सदस्यता अभियान, नई कार्यकारिणी की भी होगी घोषणा

रायपुर। राजधानी में जेसीसीजे कार्यकरणी की बैठक में पार्टी की कोर कमेटी ने कोटा विधायक डॉ. रेणु जोगी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया है। पार्टी की ओर से यह प्रस्ताव पार्टी के विधायक धरमजीत सिंह ने रखा। प्रस्ताव का समर्थन अन्य सदस्यों ने किया। पार्टी ने यह भी तय किया है कि 9 दिसंबर को पार्टी का सदस्यता अभियान पूरे छत्तीसगढ़ में शुरू किया जाएगा। बैठक में 7 राजनीतिक मुद्दों पर मंथन किया जा रहा है। बैठक की अध्यक्षता डॉ. रेणु जोगी कर रही है।  जेसीसीजे ने अपने दो विधायक देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाया जाएगा। उनके खिलाफ हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान को लेकर अमित जोगी ने वैचारिक शुद्धीकरण के लिए बताया है। पार्टी के बगावती सुर को देखते हुए दोनों विधायकों के खिलाफ कड़ा निर्णय लिए जाने की संभावना है। पार्टी की नई कार्यकारिणी भी जारी की जाएगी। पार्टी के नए उपाध्यक्ष और महासचिव की सूची भी बैठक के बाद जारी होगी। वहीं बैठक में सुप्रीमो के निर्णय अलग विचार रखने वाले खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह और बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाने की तैयारी है। वैचारिक शुद्धिकरण की बात कहते हुए प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी का कहना है कि पार्टी अब एक निर्णायक मोड़ पर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव और पूर्व भाजपा विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने अमित जोगी को आत्मचिंतन करने की सलाह दी है।

अमित जोगी की कार्यकारिणी फर्जी: वहीं इस बैठक पर जेसीसीजे विधायक प्रमोद शर्मा ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि अमित जोगी की कार्यकारिणी फर्जी है। वे बहुत जल्द जेसीसीजे कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करेंगे। वे और देवव्रत सिंह रायपुर में जेसीसीजे कार्यकारिणी की बैठक लेंगे। विधायक प्रमोद शर्मा ने कहा कि जेसीसीजे कार्यकारिणी की बैठक नया प्रदेश अध्यक्ष चुना जाएगा।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button