छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर टीएस बाबा का हमला जारी, अब दुष्यंत कुमार की इन पंक्तियों के जरिए मोदी सरकार पर साधा निशाना

रायपुर। राज्य व केंद्र सरकार के बीच जीएसटी क्षतिपूर्ति मामले को लेकर दिन-ब-दिन तनाव बढ़ता जा रहा है। खासकर जीएसटी को लेकर छग के वाणिज्य मंत्री टीएस सिंहदेव केंद्र सरकार पर भड़के हुए हैं। मंगलवार को टीएस बाबा ने अलग-अलग अंदाज में केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। सुबह उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भेजे पत्र को रि-ट्वीट करते हुए लिखा, जीएसटी क्षतिपूर्ति राज्यों का अधिकार है। इसका बोझ “आरबीआई से कर्ज़” के नाम पर राज्यों पर डालकर केंद्र सरकार ना सिर्फ अपने और राज्य सरकारों के बीच के करार को तोड़ा है बल्कि सहकारी संघवाद पर भी भीषण प्रहार किया है। महामारी के इस काल में ऐसा करना और भी क्रूर है। वहीं उन्होंने रात करीब 9 बजे एक ट्वीट किया। इस बार उन्होंने दुष्यंत कुमार की कुछ पंक्तियों के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि- अब किसी को भी नज़र आती नहीं कोई दरार घर की हर दीवार पर चिपके हैं इतने इश्तहार हालते-इन्सान पर बरहम न हों अहले-वतन वो कहीं से ज़िन्दगी भी मांग लायेंगे उधार दुष्यंत_कुमार जी की यह पंक्तियाँ वास्तव में BJP4India” की प्रचार और जीएसटी पर उधार नीति के विषय में सटीक बैठती हैं।

छत्तीसगढ़ में अगस्त में 6% बढ़ा जीएसटी कलेक्शन:जीएसटी कलेक्शन को लेकर जहां केंद्र को निराशा हाथ लगी है वहीं जीएसटी क्षतिपूर्ति को लेकर राज्यों के विरोध के बीच छत्तीसगढ़ के लिए राहत भरी खबर है। जीएसटी कलेक्शन में छत्तीसगढ़ ने अच्छी ग्रोथ हासिल की है। केंद्र ने मंगलवार को अगस्त माह में हुए टैक्स कलेक्शन के आंकड़े जारी किए हैं। इसके मुताबिक अगस्त 19 के मुकाबले इस साल जीएसटी कलेक्शन में 6 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। अगस्त 19 में जहां जीएसटी कलेक्शन 1873 करोड़ था वहीं इस साल 1994 करोड़ है। टैक्स कलेक्शन में छत्तीसगढ़ का रायपुर देश में तीसरे स्थान पर है। जीएसटी मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि अगस्त माह के लिए केंद्र और राज्यों के संयुक्त जीएसटी कलेक्शन में भी छत्तीसगढ़ अव्वल है। दूसरे अन्य राज्यों में निगेटिव ग्रोथ है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button