खेल

इतिहास में पहली बार 10 विकेट से हार कर सीएसके आईपीएल के 13वें सीजन से बाहर होने वाली पहली टीम

रायपुर। शारजाह में ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम नेस्तनाबूद हो गया और तीन बार की चैंपियन टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। सैम करन के 52 रन नहीं होते तो चेन्नई नौ विकेट पर 114 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती। करन ने संभलकर खेलते हुए 47 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 52 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 12.2 ओवर में 10 विकेट से ही मैच अपने नाम किया। आज नियमित कप्तान रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते कीरोन पोलार्ड अगुवाई कर रहे थे। आईपीएल में पहली बार चेन्नई लीग राउंड में 8 मैच हारी है। इससे पहले चेन्नई 2010 और 2012 में लीग में 7-7 मैच हारी थी। इस हार के बाद प्ले-ऑफ के लिए चेन्नई का सफर लगभग खत्म हो गया है। उसे अब अपने बचे तीनों मैच जीतने के अलावा बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। वहीं, मुंबई सीजन में अपनी 7वीं जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

बोल्ट की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग परफॉर्मेंस: ट्रेंट बोल्ट आईपीएल में अब तक 54 विकेट ले चुके हैं। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए, जो कि उनकी सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने 2015 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मोहाली में 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

3 रन पर 4 विकेट गंवाए: चेन्नई की शुरुआत बहुत खराब रही। रितुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने अंबाती रायडू (2) और एन जगदीशन (0) को लगातार बॉल पर आउट किया। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस भी 1 रन बनाकर बोल्ट की बॉल पर आउट हुए।

धोनी-जडेजा भी नहीं चले: रविंद्र जडेजा 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद कप्तान एमएस धोनी 16 रन बनाकर राहुल चाहर की बॉल पर पवेलियन लौटे। दीपक चाहर भी बिना खाता खोले आउट हुए।

IPL में 200 छक्के लगाने वाले पहले कप्तान बने धोनी: धोनी IPL में 200 छक्के लगाने वाले पहले कप्तान बन गए। धोनी ने लीग में दो टीमों (चेन्नई सुपरकिंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स) की कप्तानी की है। धोनी ने लीग में कुल 216 छक्के लगाए हैं। इस मामले में वह क्रिस गेल (335) और एबी डिविलियर्स (231) के बाद तीसरे नंबर पर हैं।

सबसे जल्दी 4 विकेट गंवाने के मामले में चेन्नई दूसरे नंबर पर: चेन्नई ने 3 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए थे। सबसे कम स्कोर पर चार विकेट गंवाने के मामले में चेन्नई दूसरे नंबर पर आ गई है। IPL में सबसे कम स्कोर पर 4 विकेट गंवाने का रिकॉर्ड कोच्चि टस्कर्स के नाम है। कोच्चि ने 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 2 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे।

 

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button