खेल

World Cup Schedule : आज जारी हो जाएगा वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होंगे भारतीय टीम के मुकाबले

Odi World Cup 2023 : भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को करेगी टूर्नामेंट का आगाज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा

Odi World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब 100 दिन शेष रह गए हैं। क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी और इसका खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आज 27 जून को मुंबई में एक इवेंट के दौरान टूर्नामेंट का शेड्यूल (World Cup Schedule) जारी करेगा। हालांकि इससे पहले ही टूर्नामेंट का संभावित शेड्यूल सामने आ चुका है जिसके अनुसार मेजबान भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। जबकि भारत और पाकिस्तान का हाई-वोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

नौ टीमों के खिलाफ खेलेगा भारत : राउंड रॉबिन में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट (World Cup Schedule) के लिए आठ टीमें पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं। जिसमें मेजबान भारत के अलावा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका की टीमें शामिल हैं। वहीं दो टीमें क्वालिफायर राउंड के जरिए टॉप-10 में एंट्री मारेंगी। इन आठ टीमों का फैसला पिछले वर्ल्ड कप से चली आ रही आईसीसी की वर्ल्ड कप सुपर लीग पॉइंट्स टेबल से किया गया है। हालांकि भारतीय टीम मेजबान होने की वजह से पहले ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी। शेष दो टीमें जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालिफायर राउंड के जरिए टॉप-10 में एंट्री मारेंगी। इन सभी नौ टीमों से भारतीय टीम एक-एक मुकाबला खेलेगी। ये सभी मुकाबले अलग-अलग शहरों और मैदानों में खेले जाएंगे।


भारतीय टीम का संभावित शेड्यूल
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वॉलिफायर टीम, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वॉलिफायर टीम, 11 नवंबर, बेंगलुरू

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button