बलरामपुर

Thunderstrorm : आंधी-तूफान की वजह से पेड़ गिरे, बिजली पोल टूटे, दिखा खतरनाक मंजर

Balrampur : रामानुजगंज मंगलवार की शाम 4:30 बजे के करीब आए तेज आंधी तूफान (Thunderstrorm) के बाद नगर में चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया वही 20 से अधिक बिजली पोल गिर गए वहीं बड़ी संख्या में पेड़ भी गिर गए थे। जिससे नगर के मुख्य मार्ग सहित गलियों में भी आवागमन बाधित हो गया था।

नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल सहित पूरा नगर पंचायत अमला व्यवस्था सामान्य करने में लगा रहा। वहीं विद्युत विभाग अमला भी विद्युत व्यवस्था बहाल करने में लगा रहा। तेज आंधी तूफान (Thunderstrorm) ने कन्हर वैली पब्लिक स्कूल को बड़ा नुकसान किया। मंडी परिसर में भी तबाही मचाया। नगर के दर्जनों घर आंधी तूफान से क्षतिग्रस्त हो गए।

मंगलवार की शाम आई तेज आंधी तूफान (Thunderstrorm) के साथ आय बारिश से नगर में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया था चारों तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा था। तेज आंधी तूफान (Thunderstrorm) के चलते कई घरों को नुकसान हुआ कई घरों के तो कराकट उड़ गए। वहीं किनारे के वार्डो में जिनकी मिट्टी के घर से उनके दीवाल भी क्षतिग्रस्त हो गए यहां तक कि कई लोगों के बाउंड्रीवाल भी गिर गया। नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल सहित पूरा नगर पंचायत के अमला नगर में जनजीवन सामान्य हो सके इसके लिए लगातार कार्य कर रहे है। कन्हर वैली स्कूल को जहां आंधी तूफान से लाखों की क्षति हुई वही मंडी सचिव वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि मंडी परिसर में भी शेड आंधी तूफान से उड़ गए।

दर्जनों छोटे गुमटी उजड़े… आंधी तूफान (Thunderstrorm) से दर्जनों घरों को नुकसान हुआ वहीं दर्जनों छोटे गुमटी भी उजड़ गए थाना रोड में सड़क के दोनों ओर गुमटी उजड़ गए वहीं चांदनी चौक सहित अन्य स्थानों पर भी गुमटियां को नुकसान हुआ छोटे दुकानदारों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई।

पहली बार हुई ऐसी स्थिति निर्मित… महज कुछ मिनट के आंधी तूफान ने जिस प्रकार से नगर में तबाही का मंजर ला दिया नगर में पहली बार ऐसी स्थिति निर्मित हुई। शहर के बीच के वार्डों में तो कम नुकसान हुआ वहीं किनारे के वार्डों में आंधी तूफान ने ज्यादा नुकसान किया।

कलेक्टर रिमीजीयूस एक्का ने कहा कि रामानुजनगंज में तेज आंधी तूफान के बाद वस्तुस्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं एसडीएम से आंधी तूफान के बाद स्थिति जानकारी लगातार ली जा रही। जल्द से जल्द विद्युत व्यवस्था बहाल हो सके इसके लिए निर्देशित किए गए हैं जहां-जहां सड़क बाधित है तत्काल उसे हटवाया जा रहा है। वार्डों में जनजीवन तत्काल सामान्य हो जाए इसके लिए लगातार कार्य हो रहा है। आवश्यकता पड़ने पर मेन पावर बढ़ाकर कार्य तेजी से किया जाएगा।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button