खेल

MS Dhoni : एमएस धोनी का सब कुछ है दांव पर, दिल्ली का दंगल कयामत से कम नहीं

IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच फिरोजशाह कोटला में खेला जाने वाला मैच एमएस धोनी (MS Dhoni) के करियर के सबसे अहम मैचों में से एक है और धोनी चाहेंगे कि वह इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाएं.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) वो शख्स जिसे करिश्माई कप्तान कहा जाता है. ऐसा कप्तान जो अपनी चालबाजियों से कहीं से भी मैच पलट दे. धोनी की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने दो बार टी20 विश्व कप जीता. धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में ही चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल जीता है. लेकिन इस कप्तान के लिए शनिवार का दिन काफी अहम है. जब तक दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मैच का रिजल्ट नहीं आ जाता धोनी के अंदर एक बेचैनी बनी रहेगी. धोनी के लिए ये समय निकालना मुश्किल हो सकता है और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी. क्योंकि चेन्नई को शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच खेलना है. ये मैच दिल्ली के घर में ही खेलना है. इस मैच में चेन्नई की प्लेऑफ की उम्मीदें टिकी हुई हैं.

हर हाल में जीत जरूरी

चेन्नई को प्लेऑफ में सीधी एंट्री लेनी है तो उसे दिल्ली को हर हाल में हराना ही होगा. ऐसा नहीं है कि दिल्ली से हार के बाद चेन्नई प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी लेकिन इसके लिए फिर उसे लखनऊ सुपर जायंट्स की हार की दुआ करनी होगी. लेकिन धोनी ये नहीं चाहेंगे.धोनी चाहेंगे कि उनकी टीम दिल्ली को मात दे सीधा प्लेऑफ में पहुंचे. बस धोनी को यही चिंता सता रही होगी कि चेन्नई दिल्ली को मात दे और सीधे प्लेऑफ में पहुंचे.

https://twitter.com/i/status/1658885706381688832

तो एमएस का हो सकता है आखिरी मैच

इस मैच पर सिर्फ चेन्नई का भविष्य नहीं टिका है बल्कि धोनी का भविष्य भी. ये माना जा रहा है कि ये धोनी का आखिरी आईपीएल होगा. धोनी खुद कई बार इस तरह के बयान दे चुके हैं जिससे लगने लगा है कि वह इस आईपीएल के बाद संन्यास ले लेंगे. इस लिहाज से भी ये मैच धोनी के लिए काफी अहम है. धोनी बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि वह बिना खिताब जीते आईपीएल को अलविदा कहें.इसलिए ये मैच उनके करियर के सबसे अहम मैचों में से एक होगा जिसमें दिल्ली को मात देना उनके लिए बेहद जरूरी है. अगर हार गए तो हो सकता है कि धोनी दोबारा फिर आईपीएल में नहीं दिखें.

 

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

क्या बॉक्स ऑफिस पर पठान का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी जवान?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button