राजनीति

Election 2023 : अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा व पीएम मोदी का छग दौरा, जानिए कब पहुंचेंगे भाजपा नेता

Chhattisgarh Politics : प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 (Election 2023) की तैयारियां शुरू हो चुकी है। केंद्रीय व राज्य चुनाव आयोग के साथ-साथ राजनीतिकि पार्टियां अब पूरी तरह से चुनावी मोड़ में आ चुकी है। कांग्रेस जहां सम्मेलन के जरिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने में लगी हुई है तो वहीं बीजेपी नेता भी लगातार जिलों का दौरा कर अपनी जमीन मजबूत करने में लगे हैं।

वहीं (Election 2023) अब केंद्रीय मंत्रियों व राष्ट्रीय नेतृत्व भी आना शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से लेकर केंद्रीय मंत्रियों व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी छत्तीसगढ़ में दौरा प्रस्तावित है। जानकारी के अनुसार केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह दुर्ग में, केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कांकेर में, राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बिलासपुर में और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुर्ग में आने वाले हैं।


22 जून को केन्द्रीय गृहमंत्री : केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम में 22 जून को शाह दुर्ग पहुंचेंगे। केन्द्री गृहमंत्री के आने से पहले ही दुर्ग में भाजपा की ओर से जोरदार तैयारियां की जा रही है। श्री शाह दुर्ग में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे इसके लिए भाजपा की ओर से रविशंकर स्टेडियम दुर्ग को सजाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार बीजेपी के 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता इस सभा में शामिल होने की उम्मीद की जा रही है.

नड्डा 30 जून को बिलासपुर में :
चुनाव (Election 2023) से पहले ही छत्तीसगढ़ की राजनीति को भांपने केन्द्रीय मंत्रियों का आने वाले चार-पांच महिनों में जमकर भागदौड़ होने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार 30 जून को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा बिलासपुर का दौरा करने वाले है। उससे पहले केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 जून को दुर्ग का दौरा करने वाले है। श्री नड्डा प्रदेश की राजनीति को लेकर कई अहम मुद्दों पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। यह दौरा बहुत खास होने वाला है। श्री नड्डा बिलासपुर में सभा को संबोधित करेंगे। केन्द्र सरकार के 9 वर्ष के कार्यकाल में हुई उपलब्धियों का बही खाता जनता के सामने पेश करेंगे।


रक्षामंत्री 1 जुलाई को कांकेर में : 1 जुलाई को केन्द्रीय रक्षामंत्री छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नक्सल प्रभावित जिला कांकेर में पार्टी कार्यकर्ताओं से भेंट कर चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे, साथ ही एक बड़ी आमसभा का आयोजन किया गया जिसमें वे स्थानीय नागरिकों को संबोधित करेंगे। केन्द्रीय रक्षा मंत्री अपने दौरे कार्यक्रम में केन्द्र सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होने के साथ सरकार की उपब्धियों को जनता के सामने पेश करेंगे। कहा जा रहा है कि इस दौरे में रक्षा मंत्री बस्तर में सेंट्रल फोर्सेस के जवानों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

पीएम मोदी 7 अगस्त को दुर्ग : प्रदेश में इस वर्ष चुनाव है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरा कार्यक्रम में 7 अगस्त प्रस्तावित है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री 7 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुर्ग आएंगे और छत्तीसगढ़ के पहले आईआईटी का लोकार्पण करने की संभावना बनी हुई है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह केन्द्र सरकार के 9 वर्ष के कार्यकाल में हुई उपलब्धि को जनता के सामने प्रचार-प्रसार करें।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button