खेल

Aus Vs SA : क्लासेन की क्लास और किलर मिलर की आंधी में उड़ी आस्ट्रेलिया, 20 छक्के की मदद से 416 रन ठोके

Henrich Klassen – David Miller : 2023 वल्र्ड कप के पहले सभी टीमें तैयारियों में लगी हुई है। इसी कड़ी में आस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका (Aus Vs SA) के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में कंगारू टीम ने एकतरफा जीत हासिल की थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम तीसरे वनडे में जोरदार वापसी करते हुए ३३8 रनों का स्कोर खड़ा करने के बाद 111 रनों से हराया था। वहीं आज (15 सितंबर) को सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 416 रन बनाए।

अफ्रीका (Aus Vs SA) के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने शानदार शतकीय पारी खेली। हेनरिक क्लासेन ने अपनी क्लास दिखाते 83 गेंदों पर 174 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 13 छक्के जड़े। वहीं डेविड मिलर ने भी मात्र 45 गेंदों में 82 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के लगाए। जवाब में समाचार लिखे जाने तक आस्ट्रेलिया की टीम 2 विकेट खोकर 10 ओवर में 66 रन बना लिए थे।

भारत का रिकॉर्ड तोड़ा : इस मैच में साउथ अफ्रीका (Aus Vs SA) ने भारत का एक बड़़ा रिकार्ड तोड़ दिया है। दरअसल, वनडे फ ॉर्मेट में 7वीं बार 400 रनों का आंकड़ा पार किया है। यह वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा है। साउथ अफ्र ीका के अलावा कोई अन्य टीम वनडे इतिहास में 7 बार 400 रनों का आंकड़ा नहीं छू पाई है। इसके पहले यह रिकार्ड भारतीय टीम के नाम था। जो अब तक 6 बार 400 रनों का आंकड़ा पार किया था। इस मामले में इंग्लैंड तीसरे नंबर पर है। इंग्लैंड ने वनडे में 5 बार 400 रनों का स्कोर खड़ा किया है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button