जशपुरमनोरंजन

बॉलीवुड एक्टर्स पहुंचे सी-मार्ट, काजू, ग्रीन टी, चावल जीरा फूल खरीदा, स्वामी आत्मानंद स्कूल का भी किया दौरा

जशपुर। हिंदी फि ल्म के प्रोड्यूसर अनीश रंजन, डायरेक्टर कनिका वर्मा, सीआईडी फेम आदित्य श्रीवास्तव, आकांक्षा पिंगले, स्निग्धा मोंडल सोमवार को छत्तीसगढ़ के जशपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की ओर से बनाए गए सी-मार्ट का भी दौरा किया। कलाकारों ने स्व सहायता समूह के बनाए जा रहे उत्पादों की जानकारी ली। साथ ही जशपुर के काजू, ग्रीन टी, जीरा फूल चावल सहित अन्य उत्पाद खरीदे। दरअसल, ये कलाकार एक फि ल्म की शूटिंग के सिलसिले में जशपुर पहुंचे हैं। डायरेक्टर और कलाकारों ने बताया कि जिस मूवी की शूटिंग हो रही है, उसका नाम मुनरैन है। यह मूवी एक हॉकी खिलाड़ी के स्ट्रगल पर है। उन्होंने कहा कि, प्रकृति की गोद में बसा जशपुर बहुत सुंदर है। यहां आकर बहुत अच्छा लगा। यहां फि ल्म की शूटिंग करके बहुत आनंद आ रहा है। मूवी की शूटिंग जशपुर के ही एक गांव में हो रही है। दरअसल, सी मार्ट छत्तीसगढ़ शासन की एक योजना है, जिसे छत्तीसगढ़ बाजार के नाम से भी जानते हैं। सी-मार्ट हर जिले में, कई जिलों में कस्बाई स्थानों में खोला गया है। यहां स्व-सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा स्थानीय गौठानों में, अपने घरों में बनाये गए उत्पादों को बेचा जाता है। इसके माध्यम से स्थानीय उत्पादों की बिक्री को प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

स्वामी आत्मानंद स्कूल भी पहुंचे कलाकार : सीआईडी फेम आदित्य श्रीवास्तव और उषा जाधव, आकांक्षा पिंगले डारेक्टर अविनाश दास एवं कनिका वर्मा और प्रोड्यूसर अनीस रंजन की टीम स्वामी आत्मानंन्द शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का अवलोकन किया और बच्चों से रूबरू होकर उनका उत्साह वर्धन किया अपने बीच फि ल्म के डारेक्टर और कलाकार से मिलकर बच्चें बहुत खुश हो गये बच्चों ने बताया कि अभी तक हम लोगों ने सीआईडी में देखते थे। आज आदित्य श्रीवास्तव और फि ल्म के डायरेक्टर आमने सामने देखने का मौका मिला की टीम ने बच्चों के साथ सैल्फ ी भी ली। टीम ने सभी बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी और आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित किया। बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जीवन में अपना लक्ष्य बना कर सभी बच्चें अच्छे से पढ़ाई करें।

 

छग की फिल्म नीति ने किया प्रभावित : छग सरकार ने प्रदेश में पहली फिल्म नीति लागू किया गया है। कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल के सोच और मंशा अनुसार छत्तीसगढ़ में भी फि ल्मों को बढ़ावा देने के लिए फि ल्म नीति लागू किया गया। इसी कड़ी में जशपुर जिले में फि ल्म की शूटिंग की जा रही हैं। प्रदेश सरकार ने फि ल्म और टीवी इंडस्ट्री के विकास के लिए सब्सिडी की घोषणा की छत्तीसगढ़ में बनी छत्तीसगढ़ फि ल्मों के लिए 33 प्रतिशत सब्सिडी देगी सरकार इसी प्रकार दूसरी भाषाओं की फि ल्म के लिए और यहां के लोकेशन में बनती है तो 25 प्रतिशत सब्सिडी का प्रावधान रखा गया है। छग की फि ल्म नीति के कारण ही बालीवुड के फि ल्म निर्देशक आकर्षित हो रहे और छत्तीसगढ़ के विभिन्न सुंदर और प्राकृतिक सौंदर्य जगहों पर सूटिंग करने आर रहे हैं।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button